देशदुनिया

तस्वीर बोलती है - राम जन्म भूमि मंदिर - बाबरी मस्जिद विवाद

विश्व प्रसिद्द अयोध्या के राम जन्मभूमि मंदिर  बाबरी मस्जिद विवाद सुप्रीम कोर्ट द्वारा आउट ऑफ़ कोर्ट सेटेलमेंट का सुझाव देने के बाद एक बार फिर सुर्ख़ियों में है. इस मुद्दे पर देश औनिया के हर खासोआम के बीच चर्चा शुरू हो गयी है. ऐसे में उत्तर प्रदेश की राजधानी lucknow के हजरतगंज में लगी ये होर्डिंग काफी कुछ कहती है.

लिखने को बहुत कुछ इस पर लिखा गया है, लिखा गया है और आगे भी लिखा जायेगा. लेकिन कभी कभी कोई तस्वीर अपने आप में ऐसी होती है जो बगैर कुछ लिखे भी काफी कुछ कहती है. इस होर्डिंग...आगे पढ़े

Post by राजीव तिवारी on 04/01/2017

इन चेहरों को मिलेगी योगी मंत्रिमंडल में जगह (2)

हिंदुत्व का प्रखर चेहरा माने जाने वाले  महंत योगी आदित्यनाथ थोड़ी देर में यूपी के  ३२वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने जा रहे हैं. उनके साथ दो उप मुख्यमंत्री के रूप में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य और लखनऊ के महापौर डॉ. दिनेश शर्मा भी शपथ लेंगे। इनके अलावा करीब ४६ मंत्रियों को शपथ दिलाई जाएगी।

संभावित मंत्रिमंडल फोटो में देखें  

 

...आगे पढ़े
Post by राजीव तिवारी on 03/19/2017

इन चेहरों को मिलेगी योगी मंत्रिमंडल में जगह (१)

हिंदुत्व का प्रखर चेहरा माने जाने वाले  महंत योगी आदित्यनाथ थोड़ी देर में यूपी के  ३२वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने जा रहे हैं. उनके साथ दो उप मुख्यमंत्री के रूप में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य और लखनऊ के महापौर डॉ. दिनेश शर्मा भी शपथ लेंगे। इनके अलावा करीब ४६ मंत्रियों को शपथ दिलाई जाएगी।

संभावित मंत्रिमंडल फोटो में देखें  

 

...आगे पढ़े
Post by राजीव तिवारी on 03/19/2017

योगी आदित्यनाथ होंगे उत्तर प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री

गोरक्ष पीठ के महंत योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री होंगे। भाजपा विधायक मंडल दल की बैठक में  उन्हें सर्व सम्मति से नेता चुना गया. 

लखनऊ स्थित लोकभवन में भाजपा विधायक दल की बैठक हो चुकी है। इस बैठक में यूपी के नए मुख्यमंत्री पर फैसला हो चुका है बस ऐलान होना बाकी है। सीएम के ल‌िए योगी आद‌ित्यनाथ के नाम पर सहमत‌ि बनी है।

बीजेपी नेता सरकार बनाने का दावा पेश करने राज्यपाल के पास पहुंचेगे। कल लखनऊ के स्मृत‌ि भवन में मुख्यमंत्री और म...आगे पढ़े

Post by राजीव तिवारी on 03/18/2017

मोदी की बढ़ते कद से क्यों डर रहा चीनी ड्रैगन

यूपी में बीजेपी की शानदार जीत से ड्रैगन भी डर गया है। पीएम नरेंद्र मोदी की बढ़ती ताकत को लेकर चीनी मीडिया में प्रतिदिन आलेख लिखे जा रहे हैं। चीन की सत्ताधारी कम्यूनिस्ट पार्टी ऑफ चीन के अखबार ग्लोबल टाइम्स ने लिखा है कि यूपी में बीजेपी की जीत के बाद चीन और भारत के संबंधों में और सख्ती आएगी। साथ ही लिखा है कि भारत के विकास और तेज गति से होगी.

अखबार ने लिखा है कि अब मोदी की हार्डलाइनर छवि और मजबूत होगी। अखबार ने चेताया है कि भारत अब चीन जैसे देशों के साथ समझौता नहीं करने की नीति को और ...आगे पढ़े

Post by आंदोलन ब्यूरो on 03/16/2017

चुनाव आयोग ने तोड़ी चुप्पी, कहा ईवीएम छेड़छाड़ के सबुत लाइए हम जाँच करेंगे

चुनाव आयोग ने ईवीएम को लेकर मचे बवाल पर चुप्पी तोड़ते हुए  साफ किया है कि ईवीएम मशीन में किसी प्रकार की कोई छेड़छाड़ नहीं की जा सकती है। ईवीएम मशीन और चुनावों में शुचिता रखने के लिए टेक्निकल और प्रशासनिक स्तर पर पूरी तरह से सावधानी रखी जाती है।

जिन राजनितिक दलों या फिर व्यक्तियों  के पास ऐसा कोई सबूत हैं, जिससे साबित होता हो कि ईवीएम में छेड़छाड़ हो सकती है, तो वो इनको लेकर के आये। आयोग इन सबूतों को गंभीरतापूर्वक देखने के बाद ही किसी तरह का कोई निर्णय लेगा।&nbs...आगे पढ़े

Post by आंदोलन ब्यूरो on 03/16/2017

हाँ, भारतीय ईवीएम हो सकती है हैक -अमेरिकी वैज्ञानिकों का दावा

यूपी विधान सभा चुनाव के आये नतीजों के बाद से  इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम ) खासी चर्चा में है. करारी हार का सामना करने वाली बसपा प्रमुख मायावती ने चुनावी नतीजों के लिए ईवीएम में छेडछाड़ को ज़िम्मेदार ठहराया है और पारंपरिक मतपत्रों के ज़रिए दोबारा चुनाव कराने की मांग भी की है. उल्लेखनीय है की 2009 लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद उस समय के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार बीजेपी नेता लालकृष्ण आडवाणी ने भी ईवीएम को लेकर संदेह जताया था और परम्परागत मतपत्रों क...आगे पढ़े

Post by आंदोलन ब्यूरो on 03/14/2017

बैंकॉक में क्रैश हुई मेदांता की एयर एम्बुलेंस, पायलट की मौत

गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल की एक एयर एंबुलेंस सोमवार को थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई.  हादसे में एंबुलेंस के एक पायलट की मौत हो गई, जबकि उसमें मौजूद दो डॉक्टरों को आईसीयू में भर्ती कराया गया है.

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर बताया की हादसे के समय एंबुलेंस में पांच लोग मौजूद थे. बताया जाता है कि एंबुलेंस में अचानक आग लग गई थी, जिसके बाद यह हादसा हुआ. सूत्रों के मुताबिक एंबुलेंस की पायलट अरुणाक्षा नंदी की हादसे में मौत हो गई है.  एंबुले...आगे पढ़े

Post by आंदोलन ब्यूरो on 03/07/2017

कीमतें काम करने के बावजूद क्यों नहीं बिक रहा माल्या का किंगफिशर हाउस और विला

करीब नौ हजार रुपये का गबन कर देश से  भागे किंगफिशर के मालिक विजय माल्या का दबदबा अभी भी काम नहीं हुआ है. यही वजह है की माल्या के मुंबई स्थित किंगफिशर हाउस और गोवा स्थित किंगफिशर विला के लिए कोई खरीददार नहीं मिल रहा है. जबकि नीलामीकर्ता बैंक ने इसकी कीमतें दस फीसद कम कर दी हैं.

आपको बता दें की स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया की अगुवाई वाले कंसोर्टियम ने किंगफिशर को लगभग 9,000 करोड़ रुपए का कर्ज़ दिया था. बैंक इन संपत्तियों की नीलामी कर वसूली करना चाहते हैं. सोमवार को एक बार फिर इ...आगे पढ़े

Post by आंदोलन ब्यूरो on 03/07/2017

भारतीय महिलाओं ने दी पुरुषों को टक्कर, लगाया पूरी दुनिया का हवाई चक्कर

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर भारतीय महिलाओं ने पूरी दुनिया की महिलाओं को गौरवान्वित किया है. भारत की सरकारी एयरलाइन कंपनी एयर इंडिया के पूरी तरह से महिला चालक दल वाले एक यात्री विमान ने दुनिया का चक्कर लगाकर साबित कर दिया कि  उड़ान पंखों से नहीं हौसलों से होती है. इस उड़ान को गिनीज़ बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज कराने के लिए आवेदन किया गया है.

एयर इंडिया की फ़्लाइट बोइंग 777 ने  बीते सोमवार को नई दिल्ली से अमरीका के सैन...आगे पढ़े

Post by आंदोलन ब्यूरो on 03/06/2017

किसने रखा केरल के मुख्यमंत्री के सर पर एक करोड़ का ईनाम

केरल के मुख्यमंत्री के सर पर एक करोड़ का इनाम घोषित किया गया है. ये इनाम आरएसएस यानि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के एक प्रचारक ने रखा है. प्रचारक हैं कुंदन चंद्रावत. उन्होनें मध्य प्रदेश में अपने भाषण के दौरान कहा कि केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन हमारे सदस्यों की हत्या के लिए जिम्मेदार हैं और जो विजयन का सिर काटकर उन्हें ला देगा वो उसे 1 करोड़ रुपये का इनाम देगें. उल्लेखनीय है कि मई 2016 में विजायन के राज में आरएसएस-बीजेपी के 8वें नेता की हत्या की गई थी.

 राष्ट्रीय स्व...आगे पढ़े

Post by आन्दोलन ब्यूरो on 03/02/2017

बेस्ट फिल्म अवार्ड देने में ऑस्कर से क्यों हुई चूक

मूनलाइट को इस बार की बेस्ट film का ऑस्कर award मिला है.  हालांकि इस बार सर्वश्रेष्ठ फिल्म की घोषणा करते वक्त ऑस्कर ने बड़ी गलती कर दी. बेस्ट फिल्म के लिए पहले ला ला लैंड का नाम लिया गया फिर कहा कि गलती हो गई और गलती सुधारते हुए मूनलाइट को ये award मिला. ऑस्कर award 2016 के तहत कैसी एफ़लेक को बेस्ट ऐक्टर और एमा स्टोन सबसे बेहतरीन अदाकारा के तौर पर चुनी गई हैं.

एम्मा स्टोन को ये खिताब ला ला लैंड के लिए मिला है तो कैसी एफलेक ने मैनचेस्टर बाई द सी के लिए ये सम्मान हासिल कि...आगे पढ़े

Post by मनोरंजन डेस्क on 02/27/2017

Previous 1 2 3 4 5  ... Next