उत्तरप्रदेश

नहीं रहे वरिष्ठ कांग्रेस नेता अखिलेश  दास

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री अखिलेश दास गुप्ता का का आज सुबह लखनऊ में दिल का का दौरा पड़ने निधन हो गया. वह 56 वर्ष वर्ष  .के थे. 

अखिलेश दास UP के पूर्व मुख्यमंत्री बाबू बनारसी दास के पुत्र थे और लखनऊ के मेयर रह चुके थे. वह bbd यूनिवर्सिटी के चेयरमैन सहित कई एजुकेशनल संस्थाओं  मालिक थे. उन्होंने bbd बैडमिंटन अकादमी की स्थापना  भी की थी. 

कांग्रेस  आने से पहले वह बहुजन समाज पार्टी में थे। ये उनकी  कांग्रेस में घर ...आगे पढ़े

Post by rajivtiwari on 04/12/2017

रामनवमी की पूर्व संध्या पर योगी कैबिनेट की प्रदेशवासियों को नौ सौगात

यूपी  में भाजपा सरकार बनने के बाद  मुख्यम्नत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की पहली बैठक में कई  अहम् फैसले लिए गए. इनमे चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री मोदी द्वारा किया गया किसानों की कर्जमाफी का फैसला भी शामिल है. योगी कैबिनेट  के इन फैसलों को रामनवमी की पूर्व संध्या पर प्रदेश वासियों के लिए नौ तोहफों के रूप में देखा जा रहा है. 

किसानों की कर्ज माफ़ी 

यूपी के सीएम आद‌ित्यनाथ ने यूपी के मुख्यमंत्री के र...आगे पढ़े

Post by राजीव तिवारी on 04/04/2017

नेता विरोधी दल की नियुक्ति पर विधानसभा अध्यक्ष और राज्यपाल आमने सामने

यूपी विधानसभा में नेता विरोधी दल की नियुक्ति पर विधानसभा अध्यक्ष और राज्यपाल आमने सामने आ गए हैं. राज्यपाल ने मंगलवार को नेता विरोधी दल के पद पर रामगोविंद चौधरी की नियुक्ति के तरीके पर ऐतराज जताया था. जिस पर निवर्तमान विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय ने इस नियुक्ति को आज सही ठहराया है.

श्री पांडेय ने बुधवार को कहा की भारतीय संविधान के अनुच्छेद -179, के खण्ड-क, के अन्तर्गत अंतिम प्रस्तर में यह प्राविधान किया गया है कि जब कभी विधान सभा का विघटन किया जाता है तो विघटन के पश्चात् ...आगे पढ़े

Post by राजीव तिवारी on 03/29/2017

बुंदेलखंड के दो गांवों को गोद लेगा  ग्रामीण विकास संसथान

झाँसी। ग्रामीण विकास संसथान बुंदेलखंड के चिरगांव और बबीना ब्लॉक से दो गाँवों को गोद  लेगा। इन गाँवों को ई विलेज के रूप में विकसित किया जायेगा। जो पूरे प्रदेश में एक मॉडल ग्राम होगे।

संस्था ग्रामीण विकास संस्थान के फाउंडर यशपाल सिंह यादव ने  एक प्रेस वार्ता में बताया कि यदि हम साम्प्रदायिक वैमनस्यता एवं जातिवाद से ऊपर उठकर देखें तो देश - प्रदेश में बहुत सारे काम हैं ऐसे हैं जिन्हें करके हम विकास के शिखर तक पहुँच सकते हैं । ऐसा ही एक प्रकल्प हम शुरू कर रहे हैं ...आगे पढ़े

Post by झाँसी ब्यूरो on 03/29/2017

नेता विरोधी दल के चयन पर राज्यपाल ने लगाया सवालिया निशान

उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने निवर्तमान विधान सभा अध्यक्ष द्वारा नेता विरोधी दल के रूप में श्री राम गोविन्द चैधरी को मान्यता दिये जाने के तौर तरीके पर ऐतराज जताया है.  श्री नाईक ने एक पत्र लिख कर इस मनोनयन पर विचार करने को कहा है. आपको बता दें समाजवादी पार्टी ने सोमवार को श्री chaudhari को विधान सभा में नेता चुना था. जिसके बाद विधान सभा कि ओर से उन्हें बतौर नेता विरोधी दल चुने जाने कि सूचना जारी की  गयी थी.   

श्री नाइक ने इस संबंध में भारत का संविधान के अन...आगे पढ़े

Post by राजीव तिवारी on 03/28/2017

गृह एवं गायत्री के विभाग समेत 40 मंत्रालय योगी के अधीन

उत्तर प्रदेश के राज्यपाल श्री राम नाईक ने मुख्यमंत्री श्री आदित्य नाथ योगी के प्रस्ताव दोनों उप मुख्यमंत्रियों सहित सभी 22 मंत्री, 9 राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) तथा 13 राज्यमंत्रियों को विभाग आवंटित करने पर अपना अनुमोदन प्रदान कर दिया है। 

मुख्यमंत्री ने गृह, आवास एवं शहरी नियोजन, राजस्व, खाद्य एवं रसद, नागरिक आपूर्ति, खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन, अर्थ एवं संख्या, भूतत्व एवं खनिकर्म, बाढ़ नियंत्रण, कर निबंधन, कारागार, सामान्य प्रशासन, सचिवालय प्रशासन, गोपन, सर्तकता, नियुक्ति...आगे पढ़े

Post by राजीव तिवारी on 03/22/2017

होली मिलन एवं अखिल भारतीय कवि सम्मेलन कल

डिप्लोमा इंजीनियर्स संघ लोक निर्माण विभाग का प्रतिवर्षानुसार होली मिलन एवं अखिल भारतीय कवि सम्मेलन का आयोजन 17 मार्च को संघ भवन प्रागण में सम्पन्न होगा।

राजभवन दूसरे द्वार के सामने होने वाले इस होली मिलन समारोह के मुख्य अतिथि प्रमुख अभियंता एवं विभागाध्यक्ष इं. वी.के. सिंह होगें। जबकि विशिष्ट अतिथि क्रमशःप्रमुख अभियंता ग्रामीण सड़क इं.आर.सी. बरनवाल एवं प्रमुख अभियंता परिकल्प एवं नियोजन इं. ए.के. शर्मा होगें।

Post by आंदोलन ब्यूरो on 03/16/2017


आखिर पकड़ा गया पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति, रेप का है आरोप

यूपी के पूर्व मंत्री और रेप का आरोपी गायत्री प्रजापति को पुलिस ने लखनऊ में गिरफ्तार कर लिया है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, प्रजापति को लखनऊ में गिरफ्तार किया गया है। वहीं एक चैनल से बातचीत में यूपी के एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) दलजीत सिंह ने बताया कि इस मामले के सभी सातों आरोपी को गिरफ्तार किया जा चुका है।

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद गायत्री प्रजापति समेत 5 लोगों के खिलाफ बीते 18 फरवरी 2017 को लखनऊ के गौतमपल्ली थाने में एफआईआर दर्ज की गई थी। गायत्री समेत अन्य लोगों के खिल...आगे पढ़े

Post by आंदोलन ब्यूरो on 03/15/2017

शूटआउट at ठाकुरगंज lucknow

राजधानी लखनऊ के ठाकुरगंज इलाके में मंगलवार को यूपी एटीएस की टीम और संदिग्ध आतंकवादी के बीच इनकाउंटर जारी है.
सूचना के मुताबिक हरदोई रोड के पास हाजी कॉलोनी ये मुठभेड़ जारी है. बताया जा रहा है कि संदिग्ध आतंकी की तरफ से भी फायरिंग की जा रही है.

इस पूरे आॅपरेशन की अगुवाई एडीजी कानून व्यवस्था दलजीत चौधरी कर रहे हैं. डीजीपी जावीद अहमद पूरे आॅपरेशन पर नजर रखे हुए हैं. एटीएस कमांडो को मैनेज एटीएस के आईजी असीम अरुण कर रहे हैं. मौके पर एटीएस सहित उत्तर प्रदेश पुलिस के आला अधिकारी मौ...आगे पढ़े

Post by राजीव तिवारी on 03/07/2017

यूपी के चर्चित पत्रकार ब्रजेश मिश्रा अब नेशनल वायस चैनल पर दिखेंगे

यूपी के चर्चित पत्रकार ब्रजेश मिश्रा अब नेशनल वायस चैनल पर दिखेंगे.

यूपीटीवी चैनल के Logo को लेकर विवाद चल रहा है और इसके एप्रूवल में विलंब हो रहा है. साथ ही कुछ बड़े मीडिया हाउसों के बड़े मठाधीश लोग ब्रजेश मिश्रा के यूपीटीवी को रोकने के वास्ते हर हथकंडे अपनाने में जुटे हैं जिसके तहत उनकी कोशिश है कि कानूनी पचड़ों में यूपीटीवी को उलझाए रखा जाे ताकि इसी सब में चुनाव बीत जाए और यूपीटीवी लांच न हो पाए.

मीडिया प्रतिद्वंदियों द्वारा शीर्ष लेवल की ढेर सारी घेराबंदी को धता बता और सा...आगे पढ़े

Post by आंदोलन ब्यूरो on 02/02/2017

मीरजापुर के बच्चों ने बनाया अनोखा विश्व रिकाॅर्ड

मीरजापुर के जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी कंचन वर्मा ने आज ,राष्ट्रीय मतदाता दिवस, के अवसर पर 39,125 स्क्वायर मीटर की परिधि मे रंगोली बनाकर जनपद मीरजापुर का नाम गिनीज बुक आॅफ वल्र्ड रिकार्ड में दर्ज करा दिया। गिनीज बुक आॅफ वल्र्ड रिकार्ड के प्रतिनिधि ऋषि नाथ द्वारा घोषणा करते ही पूरे आई.टी.आई. ग्राउण्ड मे उपस्थित जनसमूह के द्वारा जय-जय कार किया गया।

आयुक्त विन्ध्याचल मण्डल रंजन कुमार ने जिलाधिकारी के साथ वल्र्ड रिकाॅर्ड प्राप्त करने के उपरान्त हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि जिलाधिकार...आगे पढ़े

Post by दीपाली तिवारी on 01/25/2017

फ्री फ्लैप सर्जरी से दिया नया जीवन, लोहिया संसथान के डॉक्टरों ने

लोहिया संस्थान  के सर्जन डॉक्टरों की टीम जिसमे डा. आशीष सिंघल, डॉ.  अखलाख हुसैन , डॉ. विवेक, डॉ .अंकुर वर्मा ,डॉ.  नवनीत त्रिपाठी समेत  एनेस्थीसिया टीम में निदेशक डा दीपक मालवीय और डॉ पी  के दास  शामिल थे। आंको सर्जरी विभाग के हेड डॉ आशीष सिंघल ने बताया की बलरामपुर जिले के मगईपुर गांव से आये अली हसन(63 ) जब लोहिया संस्थान  पंहुचे तो उनकी जीभ के  भीतरी  हिस्से तक कैंसर फ़ैल चुका  था। मरीज़ को फ्री फ्लैप सर्जरी की मदद से 10 जनवरी को सर्जरी की गयी...आगे पढ़े

Post by deepali on 01/21/2017

Previous 1 2 3 4 5  ... Next