स्मिथ के शतक और मैक्सवेल के साथ शतकीय साझेदारी से पहले दिन ऑस्ट्रेलिया मजबूत
imgmain

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच रांची में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म हो  गया है। टॉस जीतकर बैटिंग करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने चार विकेट खोकर 299 रन बना लिए हैं। कप्तान स्टीव स्मिथ के शानदार शतक(117) और ग्लेन मैक्सवैल की अर्धशतकीय(82) पारी की बदौलत टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। दोनों ही खिलाड़ी नाबाद हैं। वहीं उमेश यादव को 2, और जड़ेजा-अश्विन को 1-1 विकेट हासिल हुआ। 

स्मिथ और मैक्सवेल के बीच 150  रन की साझेदारी

स्मिथ और मैक्सवैल के बीच 150 रनों की साझेदारी की बदौलत टीम पहली पारी में टीम को मजबूत मिल गई है। स्मिथ(117) और मैक्सवेल(82) नाबाद खेल रहे हैं। भारत का कोई भी गेंदबाज विरोधी टीम पर दबाव डालने में विफल रहा। वहीं स्मिथ ने टेस्ट करियर में अपने 5 हजार रन भी पूरे किए।  इस सीरीज में स्मिथ का दूसरा शतक था। भारत के किसी भी बल्लेबाज ने इस सीरीज में अबतक शतक नहीं जड़ा है।

भारतीय गेंदबाजों को पिच से मदद नहीं मिली

भारतीय गेंदबाजों को रांची की पिच से कुछ खास मदद नहीं मिली। उमेश यादव ने 19 ओवर फेंके और 63 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। उन्होंने अर्धशतक की ओर बढ़ रहे ओपनर रेनशॉ(44) और हैंडसकौंब(19) को आउट किया। वहीं जड़ेजा ने विस्फोटक बल्लेबाज डेविड वॉर्नर(19) तो अश्विन ने शॉन मार्श(2) को आउट किया। 

फील्डिंग के दौरान कोहली को लगी चोट 

फ्लिडिंग के दौरान भारतीय कप्तान विराट कोहली के कंधे पर चोट लग गई। जिसके बाद कोहली को मैदान छोड़कर जाना पड़ा। वह बाउंड्री रोकने की कोशिश कर रहे थे, इस दौरान वह गेंद को रोकने के लिए उछले तो उनके दायें कंधे में चोट आ गई।

चोट लगने के बाद भी कप्तान कोहली ने मैदान में टिके रहने की बहुत कोशिश की मगर वह ज्याद देर मैदान पर नही रुक सके। जिसके बाद उन्हें मैदान छोड़कर जाना पड़ा। कोहली के मैदान से जाने के बाद उनकी जगह अजिंक्य रहाणे को लाया गया। 

Leave a comment