सावधान... प्रदेश में छुट्टा घूम रहे हैं 56,128 हिस्ट्रीशीटर
imgmain

अगर आप उत्तर प्रदेश में रहते हैं तो ये खबर आपके लिए चिंताजनक हो सकती है. क्योंकि राज्य में in दिनों 56, 128 हिस्ट्रीशीटर अपराधी छुट्टा घूम रहे हैं. इनमे सबसे ज्यादा lucknow और बरेली में हैं. ये हम नहीं कह रहे बल्कि खुद पुलिस का रिकॉर्ड कह रहा है. प्रदेश पुलिस एक अभियान के तहत गुंडा एक्ट के तहत जिलाबदर किया गए मात्र 33 अपराधियों को ही गिरफ्तार कर पाई है.    

उत्तर प्रदेश में विधान सभा के आम चुनाव in दिनों जोरों पर हैं.  चुनाव आयोग के साथ साथ स्थानीय पुलिस प्रशासन भी चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने में लगा हुआ है. लेकिन इस बीच जिस तरह से मेरठ और lucknow में हत्या जैसे जघन्य अपराध देखने को मिले उनसे प्रदेश की जनता के मन में भय व्याप्त है.

उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा बीती 5 फरवरी को हिस्ट्रीशीटर अपराधियों के खिलाफ चलाये गए एक अभियान में राज्य के विभिन्न पुलिस जोनों में कुल 56,128 हिस्ट्रीशीटर अपराधियों को सत्यापित किया गया. जिनका जोनवार ब्यौरा इस प्रकार है

लखनऊ 10436  

बरेली 10196   

आगरा 6835

मेरठ 6400

गोरखपुर 5929

इलाहाबाद 5961

कानपुर 5522

 वाराणसी 4847

जबकि इसी तरह के एक अभियान में गुंडा एक्ट के तहत जिलाबदर किये गए अपराधियों में से 33 को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

इस बाबत up stf के ig रामकुमार कहते हैं कि ये अभियान dgp जावीद अहमद के निर्देश पर चलाया गया था और सत्यापन की इस कारवाई में ये पाया गया कि ये हिस्ट्रीशीटर अपराधी जेल से तो बाहर हैं लेकिन किसी प्रकार के अपराध में नहीं लिप्त हैं. फिर भी उनपर नजर रखने को स्थानीय पुलिस को निदेश दिए गए हैं. 

मगर राज्य में चुनाव के सीजन में हो रही जघन्य वारदातों को देखकर पुलिस की इस रिपोर्ट पर संदेह होना लाजमी है कि ये हिस्ट्रीशीटर अपराधी चुपचाप शरीफों की तरह अपने घरों में बैठे हुए हैं. वैसे अगर up पुलिस ने ये रिपोर्ट थाने पर ही बैठ कर बना ली  हो तो कोई बड़ी बात नहीं. हां. इस रिपोर्ट के बाद प्रदेश की आम जनता को स्वयं के स्तर से सतर्क रहने की आवश्यकता जरूर है.      

  

Leave a comment

avatar.png
JimmiNil
11/28/2017 2:12:22 AM
nHfW8T http://www.LnAJ7K8QSpfMO2wQ8gO.com