मनोरंजन

नहीं रहा बॉलीवुड का "दयावान" - विनोद खन्ना

बॉलीवुड अभिनेता और सांसद विनोद खन्ना का निधन हो गया है. वे 70 साल के थे. मुंबई के सर एच एन रिलायंस फ़ाउंडेशन अस्पताल के अनुसार विनोद खन्ना को ऐडवांस्ड ब्लैडर कार्सिनोमा था और उन्होंने गुरुवार दिन में 11 बजकर 20 मिनट पर अंतिम सांस ली.

पेशावर में 1946 में जन्मे विनोद खन्ना ने 140 से भी ज़्यादा फ़िल्मों में अभिनय किया. 1968 में सुनील दत्त की फिल्म मन का मीत से फिल्मी करियर शुरू करने वाले विनोद खन्ना की फिल्म एक थी रानी ऐसी भी इसी महीने रिलीज़ हुई है.

Post by राजीव तिवारी on 04/27/2017

किसने दी आलिया और उसके परिवार को जान से मारने की धमकी

बॉलीवुड के जानेमाने फिल्म डायरेक्टर महेश भट्ट को जान से मारने की धमकी दी गयी है. एक गुमनाम फोन काल के जरिये न सिर्फ महेश भट्ट बल्कि उन  बेटी आलिया भट्ट और पत्नी सोनी राजदान को भी मारने की धमकी दी गयी है. इस बाबत जुहू थाने  में रिपोर्ट दर्ज कराई गयी है. 

बुधवार रात को महेश भट्ट ने एफआईआर दर्ज करवाई. जिसमे कहा गया है की एक अनजान व्यक्ति ने  26 फरवरी को महेश भट्ट को कॉल कर ये धमकी दी.  उसने खुद को किसी गैंग का सरगना बताते हुए महेश भ...आगे पढ़े

Post by मनोरंजन डेस्क on 03/02/2017

आखिरकार क्या है रहस्यमय तरीके से हमेशा के लिए डूब गए पाकिस्तानी पनडुब्बी गाजी का सच

हाल ही में रिलीज़ हुई बॉलीवुड फिल्म दि गाजी अटैक इन दिनों में चर्चा में है.  वैसे तो हिंदी फ़िल्मों में अब तक भारत पाकिस्तान की वॉर पर कई फ़िल्मे बन चुकी हैं लेकिन यह पहला मौका है जब दोनों देशों की नेवी के बीच की जंग को दिखाया गया है. 1971 की इस जंग का जिक्र कहीं इतिहास में हुआ ही नहीं है. आखिर इस युद्ध की असल कहानी है क्या, 19 7 1  के युद्ध जानकारों की राय इसको लेकर अलग अलग है.

फिल्म - दि गाजी अटैक

सबसे पहले तारीफ करनी होगी इस फिल्म क...आगे पढ़े

Post by मनोरंजन डेस्क on 02/20/2017

बुर्के में महिलाये खूबसूरत और आज़ाद होती है

दंगल गर्ल  ज़ायरा वसीम ने खेल मंत्री विजय गोयल को करार जवाब दिया है। खेल मंत्री विजय गोयल ने ट्विटर पर एक पेंटिंग पोस्ट की ,जिसमे एक महिला को बुर्के में दिखाया गया है। उन्होंने ट्वीट किया की यह पेंटिंग ज़ायरा  वसीम जैसी कहानी कहती है। आज लडकिया पिंजरा तोड़कर बाहर  निकल रही यही हमारी बेटियो को और ताकत मिले। गोयल का यह पोस्ट सीधे ज़ायरा को नहीं था। लेकिन जायरा को यह ट्वीट पसंद नहीं आया। ज़ायरा ने ट्वीट किया सम्मानीय  विजय गोयल जी मै  आपसे सहमत नहीं हूँ। आप मुझे ऐसे अभद्र चि...आगे पढ़े

Post by deepali on 01/21/2017

ऋषि कपूर की ऑटोबायोग्राफी का होगा नाट्यरूपान्तरण

ऋषिकपूर ने अपनी आत्मकथा लिखकर साहसी कदम उठाया है ,उन्होंने उसमे अपने कई रहस्यो को उजागर किया है, जो व्यक्ति किसी के सामने प्रकट नहीं कर पाता। अब उन्होंने एक और नया साहसिक फैसला लेने का निर्णय किया है की वे अपनी आत्मकथा का नाट्यरूपान्तरण करेंगे ,जिसके लिए वे खुद मंच पर दिखाई देंगे। 

ऋषि ने अपनी आत्मकथा खुल्लमखुल्ला के स्टेज शो के लिए रिहर्सल शुरू कर दी है। फॉउंटेनहेट ऐंटरटेनमेंट द्वारा इसे प्रोड्यूस किया जायेगा। शो 90 मिनट का होगा। आत्मकथा के नाट्य रूप को पूरे विश्व में ले जाने क...आगे पढ़े

Post by deepali on 01/20/2017

नए साल पर सलमान को बड़ी राहत, आर्म्स एक्ट के मामले में कोर्ट ने किया बरी

नया साल सलमान खान के लिए बड़ी राहत लेकर आया है। जोधपुर अदालत ने 18 साल पुराने  हिरण शिकार और शिकार में अवैध हथियारों के इस्तेमाल के मामले में उन्हें बरी कर दिया है। कोर्ट के बाहर सलमान खान को देखने के लिए उनके प्रशंसकों की भीड़ लगी है।

सरकारी वकील ने बताया कि सलमान को संदेह का लाभ देते हुए कोर्ट ने उन्हें इस मामले में बरी कर दिया। अपनी बहन अलवीरा के साथ कोर्ट पहुंचे सलमान ने फैसला सुनने के बाद अलवीरा से हाथ मिला खुशी जाहिर की।

बता दें कि अदालत में उपस्थिति द...आगे पढ़े

Post by आंदोलन ब्यूरो on 01/17/2017

अपनी मौत के तरीके को दो साल पहले ही बता गए थे ओम पुरी, मौत से नहीं बीमारी से डर लगता था

ओम पुरी मौत के बारे में क्या कह गए थे, ये जानकर आप हैरान रह जाएंगे. उनकी बातें सुनकर आपको लगेगा कि उन्हें अपनी मौत का अंदाज़ा पहले से हो गया था.

1015 में एक रिपोर्टर ने एक इंटरव्यू के दौरान जब उनसे ये पूछा था कि क्या उन्हें मौत से डर लगता है, तो उनका जवाब, लाजवाब कर गया. ओम पुरी ने कहा था,  नहीं, मृत्यु का भय नहीं होता. बीमारी का भय होता है. जब हम देखते हैं कि लोग लाचार हो जाते हैं बीमारी की वजह से और दूसरों पर निर्भर हो जाते हैं. उससे डर लगता है. मृत्यु से डर नहीं लगत...आगे पढ़े

Post by आंदोलन ब्यूरो on 01/05/2017

सात साल की उम्र में ढाबे पर काम किया कोयला बीन कर पेट भरता था ओम पुरी का परिवार

सिने जगत में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान बनाने वाले ओम पुरी का शुक्रवार सुबह दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह 66 साल के थे। उनके निधन से पूरी फिल्म ‌इंडस्ट्री शोक में डूब गई है। एक्टर रजा मुराद का कहना है कि वो इन दिनों काफी शराब पीने लगते थे। फिल्म इंडस्ट्री के लिए ये एक बहुत बड़ा नुकसान है। रजा मुराद ने कहा कि ओम पुरी के बारे में बोलने के लिए उनके पास शब्द नहीं हैं। 

ओम पुरी का जन्म अंबाला के एक पंजाबी परिवार में हुआ था। ओम पुरी के घर की आर्थिक स्थिति इतनी खराब थी कि ...आगे पढ़े

Post by आंदोलन ब्यूरो on 01/05/2017

नहीं रहे खुरदुरे चेहरे, भर्राई आवाज़ लेकिन सशक्त अभिनय के बूते बॉलीवुड में अपनी छाप छोड़ने वाले चरित्र अभिनेता ओम पुरी

जाने-माने अभिनेता ओम पुरी का निधन हो गया है. वो 66 वर्ष के थे. ओम पुरी का उनके घर पर दिल का दौरा पड़ने से निधन हुआ. ओम पुरी ने आक्रोश, अर्ध सत्य, गुप्त, जाने भी दो यारों, चाची 420, मालामाल वीकली में यादगार अभिनय किया था. वो फ़िल्म घायल रिटर्न में आखिरी बार बड़े पर्दे पर दिखाई दिए थे. ओम पुरी  फिल्मों में सशक्त अभिनय से छाप तो छोड़ते ही थे समसामयिक मुद्दों और ज्वलंत सामाजिक राजनितिक मामलों पर भी बेबाक राय रखने के लिए जाने जाते थे.. 

ओम पुरी ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा ...आगे पढ़े

Post by आंदोलन ब्यूरो on 01/05/2017

नोटबंदी में दंगल ने बिखेरी बॉलीवुड में ख़ुशी, 4 दिन में कमाए 260 करोड़

आमिर खान की फिल्म दंगल नोटबंदी के दौर में भी बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है। डोमेस्टिक बॉक्स ऑफिस की बात करें तो फिल्म ने 184 करोड़ का आंकड़ा छू लिया है। वहीं विदेशी बॉक्सऑफिस में करीब 76 करोड़ रुपए कमा लिए हैं। इस तरह फिल्म का वर्ल्डवाइड कलेक्‍शन 260 करोड़ पहुंच गया है। 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात करें तो फिल्म ने शुक्रवार को 28.79 करोड़ की शानदार ओपनिंग की है। जबकि शनिवार को 34.82 करोड़, रविवार को 42.35 करोड़ और सोमनवार को 25 करोड़ रुपए कमाए। ...आगे पढ़े

Post by आन्दोलन ब्यूरो on 12/28/2016

up में बनी 21 फिल्मों को 9 करोड़ 41 लाख से अधिक का मिला अनुदान

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश में बनी 21 फिल्मों को film नीति के तहत नुदान दिया. प्रदेश में बनी 21 फिल्मों के प्रतिनिधियों को फिल्म नीति के तहत 09 करोड़ 41 लाख रुपए से अधिक का अनुदान वितरित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार फिल्म निर्माण के लिए जरूरी वातावरण बनाने हेतु लगातार काम कर रही है। 

इस अवसर पर जिन फिल्मों को अनुदान दिया गया, उनमें मसान (02 करोड़ रु0), वाह ताज लगभग (65.69 लाख रु0), पण्डित जी बताई न ब्याह कब ...आगे पढ़े

Post by आन्दोलन ब्यूरो on 12/27/2016

पुणे की तर्ज पर lucknow में बनेगा फिल्म, टेलीविज़न एवं  लिबरल आर्ट्स संस्थान

 

राजधानी lucknow में पुणे की तर्ज पर film telivision एवं liberal arts इंस्टिट्यूट बनेगा. इसका शिलान्यास मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मंगलवार को किया. फिल्म, टेलीविज़न एवं लिबरल आर्ट्स संस्थान, उत्तर प्रदेश का शिलान्यास करते हुए कहा कि यह संस्थान सुविधाओं, पठन-पाठन तथा प्रशिक्षण की दृष्टि से दुनिया के बेहतरीन संस्थानों में होगा। समाजवादी सरकार प्रदेश की समृद्ध कला एवं संस्कृति की विरासत को फिल्मों के माध्यम से प्रचारित-प्रसारित करने के...आगे पढ़े

Post by राजीव तिवारी on 12/27/2016

Previous 1 2 3 Next